ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर – जाने Price, Mileage Range, Charging time

दोस्तो Ola Electric Mobility ने अपने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतार दिये है। भारत मे Petrol Price बढ़ते जा रहे है। ऐसे में लोगों का ध्यान Electric Scooter या फिर electric bike की तरफ जाने लगा है। ओला ने भी अपना Ola Electeic Scooter Ola S1 ओर Ola S1 Pro की बिक्री शुरू कर दी है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और Ola Electric S1 Pro स्कूटर्स को भारतीय बाजार में 15 अगस्त 2021 को एक लाख रुपये की Starting Price और बड़ी धूमधाम के साथ लॉन्च किया गया था। Electric Vehicle के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में दी जाने वाली विभिन्न सब्सिडी के आधार पर इस Ola Electric Scooter की कीमत भी अलग-अलग देखने को मिलेगी। इस आर्टिकल में हम Ola Electric Scooter की सम्पूर्ण जानकारी आपको देंगे जैसे Ola Electric Scooter Price, Ola Electric Scooter Booking, Ola Electric Scooter Mileage, Ola Electric Scooter Battery Life आदि। बने रहिये इस आर्टिकल में हमारे साथ आखिर तक। आर्टिकल पसंद आये तो शेयर जरूर करना।

Ola Electric Scooter Booking कैसे करें

ओला इलेक्ट्रिक
Ola Electric Scooter

सबसे पहले बात आती है ola electric scooter की booking करने की तो ओला इलेक्ट्रिक के पास फिलहाल कोई भी Dealership Network Available नहीं है और वह अपने एस1 और एस1 प्रो Electric Scooter के लिए Direct to Home Model को अपना रही है। Ola Electric Scooter लेने वाले ग्राहकों को अभी भी Ola Company की Website पर लॉग इन करना होगा और 499 की बुकिंग राशि का भुगतान करना होगा। खैर ये तो बात हुई ola electric scooter booking की। अब बात करते है इसकी कीमत की।

Ola Electric Scooter Price  

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर
 

Ola Electric Scooter Price की बात करें तो इसके S1 वेरिएंट की एक्स-शोरूम के दाम 99,999 रुपये हैं, जबकि Ola Electric Scooter के S1 Pro वेरिएंट को आप एक्स-शोरूम प्राइस 1,29,999 रुपये में घर ला सकते हैं। हालांकि, कीमत राज्यों के हिसाब से अलग अलग होगी।

यह कीमत दिल्ली में राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी के बाद है। गुजरात में Ola Electric Scooter की कीमत सबसे कम है, जहां सब्सिडी के बाद S1 मॉडल की कीमत 79,999 रुपये और S1 Pro की कीमत 1,09,999 रुपये होगी। दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों में Ola S1 Electric Scooter की कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro Electric Scooter की कीमत 1,29,999 रुपये होगी।

Ola Electric Scooter Finance – ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर किस्तों में कैसे मिलेगा

 लेक्ट्रिक स्कूटर
 

ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपने ग्राहकों को आसानी से Electric Scooter Loan मुहैया कराने के लिए HDFC Bank (एचडीएफसी बैंक), ICICI Bank (आईसीआईसीआई बैंक), Kotak Mahindra Prime (कोटक महिंद्रा प्राइम) और TATA Capital (टाटा कैपिटल) सहित देश विभिन्न प्रमुख बैंकों और वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी की है। ओला ने जिन अन्य बैंकों के साथ करार किया है उनमें

  • Bank of Baroda (बैंक ऑफ बड़ौदा)
  • Axis Bank (एक्सिस बैंक)
  • IDFC First Bank (आईडीएफसी फर्स्ट बैंक)
  • IndusInd Bank (इंडसइंड बैंक)
  • AU Small Finance Bank (एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक)
  • Jana Small Finance Bank (जन स्मॉल फाइनेंस बैंक)
  • और YES Bank (यस बैंक) शामिल हैं। 
  • आपको इन बैंकों से आसानी से Ola Electric Scooter on EMI पर मिल जायेगा।

 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी कितनी चलेगी ओर स्पीड क्या है।

 स्कूटर
 

दोस्तो Ola Electric Scooter का S1 वेरिएंट एक बार Full Charge के बाद 121 किलोमीटर की दूर तय कर सकता है। जबकि S1 Pro वेरिएंट एक बार Full Charge के बाद 181 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। S1 वेरिएंट 3.6 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ता है। जबकि S1 Pro वेरिएंट 3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है। वहीं इस स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है।

 इलेक्ट्रिक स्कूटर Battery कितनी चलती है?

ओला
 

ये सवाल सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल है। तो आपको बता दें कि

  • Ola S1 Pro में काफी बड़ी बैटरी क्षमता 3.97 kWh दी गई है।
  • Ola S1 Pro की बैटरी एक उच्च क्षमता वाली इकाई होने के कारण, पूरी तरह से चार्ज होने में अधिक समय लेती है।
  • इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट लगता है। 
  • Ola Electric का दावा है कि एस1 प्रो की बैटरी को सिर्फ 18 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है
  • और यह 75 किमी की ड्राइविंग रेंज देने के लिए काफी होना चाहिए।

 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कितने कलर में आता है

 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 

दोस्तो कुल मिलाकर, Ola Electric Scooter में आपको 10 कलर ऑप्शन मिलते हैं। बुकिंग के दौरान पसंदीदा रंग का चयन किया जा सकता है और साथ ही कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक यदि ग्राहक चाहें तो Ola Electric Scooter के Colour Option को बाद में भी बदला जा सकता है।


तो दोस्तो ये थी सम्पूर्ण जानकारी Ola Electric Scooter के बारे में।

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमे कमेंट में जरूर बताना।

ऐसी ही जानकारियों वाली पोस्ट रोजाना पढ़ने के लिये हमें फॉलो जरूर करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.