Sapna Choudhary Biography | Sapna Choudhary Husband

Sapna Choudhary Biography -: हरियाणा की प्रशिद्ध कलाकार Sapna Choudhary बिग बॉस 11 की प्रतिभागी रह चुकी है। सपना चौधरी ने नानू की जानु, भांग ओवर, वीरे की वेडिंग जैसे आइटम सांग भी किये है। जिनको लोगो ने काफी पसंद क्या था। सपना चौधरी की जिंदगी काफी संघर्ष भरी रही है। सपना चौधरी का जन्म दिल्ली के महिपालपुर क्षेत्र में हुआ था।

लेकिन इनका परिवार पहले अलीगढ जिले के एक गांव स्योरल से है। और दिल्ली में इनके पिता के बड़े भाई रहते थे। इनका परिवार अलीगढ को छोड़ कर दिल्ली आ गया था। साल 2008 में इनके पिता का देहांत हो गया था। इस समय सपना चौधरी की उम्र अठारह साल के करीब थी।

उनके पिता के देहांत के बाद उनके परिवार की सभी जिम्मेदारिया उन पर आ गई थी। तभी से उन्होंने अपने शौक को अपना काम बना लिया। उनको गाने में काफी रूचि थी। और इसी कला की वजह से आज भी Sapna Choudhary लोगो के दिलो पर राज करती है।

 

और अधिक पढ़े -: मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की नयी लिस्ट जारी

 

 

 

Sapna Choudhary

Details

पूरा नाम Sapna Choudhary
सपना चौधरी का जन्म कब?
25 सितम्बर 1990  दिल्ली
सपना चौधरी का जन्म कहाँ हुआ?
 दिल्ली
Sapna Choudhary Age
31 Year
निवास स्थान हरियाणा
सपना चौधरी का गांव कौन सा है?
स्यारोल अलीगढ़
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू
शिक्षा 8th
काम डांसर, गायिका, अभिनेत्री
ऊंचाई 5 फ़ीट 4 इंच
वजन लगभग 55 kg
काम शुरू किया 2012
सपना चौधरी के माता पिता कौन है?
नीलम चौधरी
पिता का नाम भूपेंद्र अत्रि
पति का नाम वीर साहू
Sapna Choudhary Marriage Date Unknown
पसंद नृत्य, संगीत
सपना चौधरी की कौन सी जाति है? जाट
सपना चौधरी की शादी कब और किससे हुई? वीर और सपना की शादी जनवरी में हुई
राशि तुला
विवाद सितंबर 2016 में एक गीत गाया था जिसमे एक विशेष जात का जिक्र किया था। जिसकी सतपाल तंवर नामक एक व्यक्ति ने कड़ी आलोचना करते हुए उन पर साम्प्रदायिकता फ़ैलाने का आरोप लगाया था
पसंदीदा गायक नेहा कक्क्ड़, सुनंदा शर्मा, कौर बी, मिस पूजा, प्रीत हरपाल, जस्सी गिल
पसंदीदा अभिनेता दिलजीत दोसांज
पसंदीदा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण
पसंदीदा एथलीट बबीता फोगाट ,गीता फोगाट और योगेश्वर दत्त

सपना चौधरी का जीवन परिचय (Sapna Choudhary Biography in Hindi)

 

Sapna Choudhary ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। आज जिस मुकाम पर वो है। इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। पारिवारिक जिमेदारियो को सपना चौधरी बखूबी निभाया है।

और एक सफल हरियाणवी कलाकार के रूप में अपनी पहचान बनाई है। उनके पिता के देहांत के बाद ही उन्होंने घर की सभी जिम्मेदारिया अपने सर पर ले ली थी। यही से उनके जीवन का संघर्ष शुरू हुआ था।

उन्होंने अपने गायन के शौक को अपना काम बना लिया। और इसी की बदौलत आज वो एक सफल गायक कलाकार है। इसके आलावा Sapna Choudhary ने बहुत से गानों में अभिनय भी किया है। जिसकी वजह से वो हरियाणा , उत्तर प्रदेश, दिल्ली में लोगो के दिलो पर राज कर रही है।

और अधिक पढ़े -:  नरेंद्र मोदी जीवनी और तथ्य

 

सपना चौधरी का जीवन सफर

 

सपना चौधरी ने अपने काम की शुरुआत हरियाणा के एक आर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी। रागनी कलाकारों के साथ सपना चौधरी ने गायन के क्षेत्र में अपने कदम रखे थे। शुरुआत में टीम में साथी कलाकारों के साथ परफॉर्म करती थी। इसके बाद उन्होंने स्टेज शो में भी परफॉर्म करना शुरू कर दिया।

इसके बाद उनका एक गाना आया था। जिसको मोर म्यूजिक कंपनी ने लांच किया था। जिसका नाम सॉलिड बॉडी था। इस गाने ने सपना चौधरी की जिंदगी को बदल दिया। लोगो को Sapna Choudhary ke Song बहुत पसंद आया।

 

और अधिक पढ़े -: रस्किन बॉण्ड का जीवन परिचय

 

इस गाने से सपना चौधरी को एक उच्चे दर्जे की कलाकार बना दिया था। इसके बाद Sapna Choudhary Dancer ने बहुत से गानों में अभिनय किया। कई गाने गाये। इसके बाद सपना चौधरी ने कदम बढ़ाते हुए बॉलीवुड में कदम रखा।

बॉलीवुड में वीरे दी वेडिंग में हट जा ताऊ गाने में परफॉर्म किया। इसके बाद नानू की जानू फिल्म में अभिनय किया जिसमे अभय देओल अभिनेता थे। और इस फिल्म में सपना चौधरी ने एक आइटम सांग किया था।

 

सपना चौधरी बिग बॉस में Sapna choudhary in Big Boss

 

टीवी शो बिग बॉस जो की सलमान खान द्वारा होस्ट किया जाता है। इसमें सपना चौधरी ने पार्टिसिपेट किया था। बिग बॉस एक रियलिटी शो है। इसमें सपना चौधरी एक कॉमन प्रतिभागी के रूप में भाग ले रही थी। इस शो में बहुत बार दूसरी टीम से उनकी नोकझोक हुई। राखी सावंत के साथ भी उनकी नोकझोक हुई थी। ये शो एक विवादपस्त शो रहा है। और ये शो लोगो की लाइफ को शेयर करता है। इस शो में नोकझोक होते रहते है। ये आम बात है।

और अधिक पढ़े -:  रोहनप्रीत सिंह की बायोग्राफी

 

सपना चौधरी का विवाद  Sapna Choudhary Controversy

 

Sapna Choudhary ने गुडगाँव में एक परफॉरमेंस के दौरान एक रागनी गई थी। जिसमे लोगो के मुताबिक कुछ जातिसूचक शब्द दलितों के खिलाफ बोले गए थे। और ये बात दलित संगठन के अध्यक्ष सतपाल तंवर को रास नहीं आई। सतपाल तंवर ने सपना चौधरी के खिलाफ हिसार पुलिस ठाणे में कंप्लेंट दर्ज करवाई थी। उन पर धार्मिक भावनाओ के साथ खिलवाड़ करने का लगा

और गुडगाँव थाने में उनके खिलाफ एफआईर दर्ज की गई। पुलिस ने सपना चौधरी के खिलाफ एक्शन लेते हुए करवाई की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम का गठन कर दिया गया।

 

और अधिक पढ़े -: गौतम बुद्ध की जीवनी

 

इसके बाद सपना चौधरी ने इस मामले में सावर्जनिक रूप से माफ़ी मांगी थी। लेकिन इससे भी मामला शांत नहीं हुआ। पुरे दलित संघठन उनके पीछे पड़े हुए थे। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ एक तरह से अभियान सा छिड़ गया था। इससे उनकी छवि ख़राब हो गई। और इस वजह से सपना चौधरी तनावग्रस्त हो गई

और उन्होंने खुदखुशी की कोशिश की। इसके बाद उनको कोर्ट से जमानत मिल गई। सपना चौधरी अपने नाम के पीछे चौधरी गोत्र लगाती है। लेकिन इस चौधरी गोत्र को लेकर भी विवाद हो गया।

कुछ सामाजिक संगठनों ने इसका विरोध किया। और उनको कहा की वो चौधरी गोत्र न लगाए। लेकिन Sapna Choudhary ने कहा की कही कोई ऐसा नियम या कानून नहीं है जो उनको ये नाम लगाने से रोकता हो।

 

सपना चौधरी की शादी Sapna Choudhary Husband

 

हरियाणवी कलाकार Sapna Choudhary हमेशा ही सुर्खियों में रहती है।

और अपने डांस की वजह से आज भी लोगो की चहेती कलाकार है।

उनके डांस के जलवे उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार और हरियाणा में है।

लोगो के अनुसार उन्होंने वीर शाहू से शादी कर ली (Sapna Choudhary Wedding) है।

Sapna Choudhary Husband वीर साहू हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले है। वीर साहू एक गायक कलाकार है।

और हरियाणवी अभिनेता है। हरियाणा में उनको बाबू मान के नाम से जाना जाता है।

वीर साहू ने MBBS की पढाई अधूरी छोड़ दी। क्योकि उनको संगीत का बहुत ज्यादा शौक है।

लोगो के मुताबिक सपना चौधरी और वीर साहू के पुत्र का जन्म हुआ है।

इस तरह की खबर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही है।

 

और अधिक पढ़े -: रतन टाटा की जीवनी हिंदी में

 

लेकिन वीर साहू ने सोशल मीडिया पर लोगो को जमकर फटकार लगाई और कहा की ये हमारी निजी जिंदगी है। और लोगो को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

लोगो के मुताबिक Sapna Choudhary और वीर साहू ने कोर्ट मैरिज की है। वीर साहू जाट समुदाय से तलूक रखते है। और एक बड़े जमींदार परिवार से है। और उनको बॉडी बिल्डिंग का काफी शौक है।

 

सपना चौधरी के मशहूर गाने  Sapna Choudhary ki Video

 

 

FAQ -: 

प्रश्न -: सपना चौधरी का जन्म कब?

उत्तर -: 25 September 1990 (age 31 years)

प्रश्न -: सपना चौधरी का पहला पति कौन था?

उत्तर -: वीर साहू

प्रश्न -: सपना चौधरी की प्रॉपर्टी कितनी है?

उत्तर -: 50 करोड़ रुपये

प्रश्न -: सपना चौधरी का जन्म कहाँ हुआ?

उत्तर -: Delhi

प्रश्न -: सपना चौधरी का गांव कौन सा है?

उत्तर -: स्यारोल

प्रश्न -: सपना चौधरी के माता पिता कौन है?

उत्तर -: नीलम चौधरी , भूपेंद्र अत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.