Sanjay dutt Biography | Sanjay dutt age | Sanjay dutt wife

Sanjay dutt एक जाने माने अभिनेता है। और बॉलीवुड में उनका सिक्का चलता है। उन्होंने अपनी मेंहनत से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है। संजय दत्त एक फिल्मकार और राजनीतिज्ञ सुनील दत्त और नरगिस दत्त के पुत्र है। संजय दत्त ने अभिनय की दुनिया में १९८१ में कदम रखा था। एक के बाद एक उन्होंने कई हिट फिल्मे दी है। साथ में ही उनका विवादों से भी काफी गहरा नाता रहा है। उनको अपने घर में राइफल रखने के कारन जे ल में रहना पड़ा था। इस मामले में उनको छह साल की सजा हुयी थी। भारत के सर्वोच्य न्यायालय ने २१ मार्च २०१३ के अपने एक निर्णय में उन्हें १९९३ के मुम्बई बम विस्फोट मामले में पाँच वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई।

तेजस्वी प्रकाश को करण कुंद्रा ने दिया ये प्यारा सरप्राइज

sanjay dutt mother and father details

संजय दत्त का जन्म फिल्म स्टार सुनील दत्त और नरगिस दत्त के घर में हुआ था। उनकी दो बहने भी है। एक का नाम प्रिया दत्त और दूसरी का नाम नम्रता दत्त है। संजय दत्त ने अपनी पढाई कसौली के पास लॉरेंस स्कूल से पूरी की थी। जब उनकी पहली फिल्म रिलीज़ हुयी उसके तीन दिन पहले ही उनकी माता जी का देहांत हो गया था। उनको मादक पदार्थ के मामले में कुछ टाइम की जेल की सजा भी हुयी थी। जेल से छूटने के बाद वो उनका अमेरिका में अधिकतर समय टेक्सास रेहाब क्लिनिक (टेक्सास पुनर्वसन क्लिनिक) में गुजरा। उसके बाद उन्होंने पुनः भारत आकर अपने कैरियर की ओर ध्यान दिया।

sanjay Marriage

संजय दत्त का विवाह ऋचा शर्मा के साथ हुआ था। और ऋचा शर्मा का निधन ब्रेन टयूमर की वजह से हो गया था। संजय और ऋचा शर्मा की एक संतान है जिसका नाम तिरश्ला है। और वो अपने नाना नानी के साथ अमेरिका में रहती है। इसके बाद संजय का विवाह मॉडल रिया पिल्लै के साथ हुआ। था लेकिन उनका तलाक हो गया था। इसके बाद उन्होंने मान्यता दत्त के साथ विवाह किया और उनके दो जुड़वाँ बच्चे है। लड़के का नाम शहरन और लड़की का नाम इक़रा रखा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.