arjun kapur Biography in hindi | अर्जुन कपूर बायोग्राफी इन हिंदी

Arjun kapur भारतीय सिनेमा जगत के एक जाने माने कलाकार अभिनेता है। उन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाई है। अर्जुन कपूर शुरुआत से ही फिल्म निर्देशक बनना चाहते थे। उनका असली नाम अर्जुन बोनी कपूर है अर्जुन कपूर का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई में हुआ था और फ़िलहाल उनका निवास स्थान भी यही है। इनके पिता का नाम बोनी कपूर है। जो की एक मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक है। इनकी माता का नाम मोना शौरी था। जिनका देहांत हो चूका है।

तेजस्वी प्रकाश को करण कुंद्रा ने दिया ये प्यारा सरप्राइज

arjun kapur Biography in hindi

उनके पिता ने मोना शौरी के देहांत के बाद एक फिल्म एक्ट्रेस से शादी कर ली जिससे उनकी दो संतान है। एक का नाम जान्हवी कपूर और दूसरी का नाम ख़ुशी कपूर है। जो की अर्जुन कपूर की सौतेली बहन है। जबकि उनकी अपनी बहन का नाम अंशुला कपूर है। अर्जुन कपूर की पढाई मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से पूरी की थी। और उन्होंने ग्रेजुएशन की पढाई नरसी मोंजी कॉलेज से पूरी की थी। उनका और मलाइका अरोरा का रिस्ता काफी चर्चा में था।

 life

अर्जुन कपूर फिल्म अभिनेता होने के साथ फिल्म निर्देशक के रूप में भी काम कर चुके है। अर्जुन कपूर ने अपने कैरियर की शुरूआत सहायक निर्देशक के रूप में फिल्‍म ‘कल हो ना हो’ से की थी। इसके बाद फिल्‍म ‘सलाम-ए-इश्‍क, अट्रिब्‍यूट टू लव’ में भी उन्‍होंने सहायक निर्देशक के रूप में काम कियाा है फिल्‍म ‘नो एंट्री’ और ‘वांटेड’ में उन्‍होंने सहयोगी निर्माता के तौर पर काम कियाा है। अर्जुन कपूर ने फिल्म अभिनेता के तौर पर अपना कैरियर उन्‍होंने फिल्‍म ‘इश्‍कजादे’ से शुरू किया था। अर्जुन कपूर ने दो हजार पंद्रह में सोलव्हा आइफा अवार्ड समारोह को होस्ट किया था और टीवी रियलिटी शो खतरों के खिलाडी को भी होस्ट किया था। उन्होंने हाफ गर्लफ्रेंड मूवी में अभिनय किया है। अभी उनकी आने वाली फिल्म नमस्ते कनाडा है

अर्जुन कपूर अपने जन्मदिन पर कुछ खाश लोगो को ही बुलाना पसद करते है। उनका अपनी सौतेली माँ श्रीदेवी के सम्बद्ध कुछ खाश अच्छे नहीं थे। और वो उनकी बेटी यानि की जान्हवी कपूर और खुसी कपूर से कुछ कुछ खाश मिलते जुलते नहीं है। अर्जुन कपूर अपने गुरु के रूप में सलमान खान को तव्वजो देते है। और उनसे काफी प्रभावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.